Breaking News

29 January 2023: दिन की पांच बड़ी ख़बरें 'Top 5 News Of The Day'

1.  BBC डॉक्यूमेंट्री पर विवाद के बीच PM मोदी ने देशवासियों को किया सचेत

गुजरात दंगों को लेकर बनाई गई बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर देशभर में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को सचेत रहने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि देश में लोगों के बीच खाई पैदा करने की कोशिश की जा रही है। इससे सचेत रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रयास सफल नहीं हो पाएंगे।

 2. ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री पर जानलेवा हमला

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब दास पर रविवार दोपहर ब्रजराजनगर में एक ASI ने फायरिंग कर दी। नब दास के सीने में 4-5 गोलियां लगी हैं। उनकी हालत गंभीर है। उन्हें भुवनेश्वर के लिए एयरलिफ्ट किया गया है। क्राइम ब्रांच ने मामले की जांच शुरू कर दी है। उधर, पुलिस ने फायरिंग करने वाले ASI गोपालदास को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। लेकिन अभी तक आरोपी ने हमले की वजह नहीं बताई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि नब दास कार्यक्रम में शामिल होने ब्रजराजनगर पहुंचे थे। कार से उतरते ही एक ASI गोपालदास ने नब दास पर चार से पांच राउंड गोलियां चलाई।

3. भारत जोड़ो यात्रा एक दिन पहले खत्म

श्रीनगर के लाल चौक में रविवार को राहुल गांधी ने तिरंगा फहराया। वह सुरक्षाकर्मियों की गाड़ी में वहां पहुंचे। उनके साथ बहन प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं। तिरंगा फहराने के बाद राहुल की भारत जोड़ो यात्रा भी खत्म हो गई। इसे 30 जनवरी को खत्म होना था, लेकिन भास्कर को सूत्रों ने बताया कि लाल चौक के कार्यक्रम के बाद यात्रा खत्म कर दी गई। कांग्रेस दफ्तर में सोमवार को होने वाला कार्यक्रम भी रद्द कर दिया गया है। लाल चौक में तिरंगा फहराने के दौरान भारी तादाद में पुलिस बल तैनात रही। पूरे इलाके को बैरिकेड्स लगाकर सील कर दिया गया। आसपास की सभी दुकानें बंद करवा दी गईं। राहुल सुरक्षाकर्मियों की गाड़ी में लाल चौक पहुंचे थे।

4. गुजरात: पंचायत जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद स्थगित


गुजरात में पंचायत जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा पेपर लीक होने के बाद स्थगित कर दी गई है। परीक्षा बोर्ड ने बयान जारी कर कहा कि कनिष्ठ लिपिक (प्रशासनिक/लेखा) की परीक्षा 29 जनवरी को विभिन्न जिलों में सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच होनी थी। रविवार सुबह पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ पर एक कॉपी और प्रश्न पत्र जब्त किया है। बोर्ड ने अभ्यर्थियों को हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त किया और उन्हें परीक्षा केंद्रों पर नहीं जाने की सूचना दी।

5. दिल्ली में एक्टिव था खालिस्तानी स्लीपर सेल, पुलिस ने दो संदिग्धों को धरा, रच रहे थे देशविरोधी साजिश


देश की राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है. राष्ट्रीय राजधानी से दिल्ली पुलिस ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. दोनों खालिस्तानी आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के सदस्य बताए जा रहे हैं. दोनों पर आरोप है कि उन्होंने गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली के कई इलाकों में दीवारों पर खालिस्तानी संदेश लिखे थे. 

अगर आप United India News की इस प्रस्तुति को पसंद कर रहे हैं, तो हमारे Whatsapp Group से आज ही जुड़ें, Click Here!

कोई टिप्पणी नहीं