Breaking News

क्रिएटिविटी दिखाना चाहते हैं तो ये हैं कुछ अलग करियर ऑप्शन

 


करियर ऑप्शन की बात आती है तो टीचिंग, इंजीनियरिंग, लॉ, फैशन डिजाइनिंग और मेडिकल सहित तमाम अन्य ऐसे ही तमाम विकल्प सामने आते हैं। हालांकि, आज हम आपको कुछ ऐसे जॉब्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इन सबसे हटकर हैं। ये सभी नौकरियां न केवल सबसे बिल्कुल अलग हैं,

वाइन टेस्टर (Wine Tester)

वाइन हेल्थ को कितना नुकसान पहुंचाती है यह तो सभी जानते हैं कि लेकिन क्या आपको पता है कि इस फील्ड में एक शानदार करियर भी हो सकता है। जी, हां सुनने में भले ही अजीब लगे लेकिन हकीकत यही है। वाइन टेस्टर की जॉब एक अच्छी सैलरी वाली जॉब है। इस प्रोफाइल पर काम करने वाले कैंडिडेट को पब्लिकली वाइन उपलब्ध कराने से पहले उसे शराब का फ्लेवर, texture सहित अन्य की जांच करनी होती है। इसके बाद ही यह मार्केट में उपलब्ध कराई जाती है। अब ऐसे में कोई अगर 9 से 6 की जॉब से बचकर कुछ अलग करना चाहता है तो ये वाइन टेस्टर बनकर करियर संवार सकते हैं।

ऑनलाइन डेटिंग Ghost राइटर ( Online Dating Ghost Writer)

अमूमन हम में से सभी कभी न कभी डेंटिंग ऐप पर तो गए ही होंगे। यहां जाकर अलग-अलग प्रोफइाल को सर्च किया होगा। लेकिन क्या आपने सोचा है कि यहां पार्टनर के साथ-साथ अपना बेहतर करियर भी बना सकते है। यह बात भी आपको थोड़ा चौका रही होगी। लेकिन वास्तव में यही सच्चाई है कि इस फील्ड में भी अच्छा कमा सकते हैं। अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऑनलाइन डेटिंग Ghost राइटर बनकर आपको डेंटिंग ऐप पर प्रोफाइल को अटैक्ट्रिव बनाता होता हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिससे प्रोफाइनल पर इंग्जेमेंट को बढ़ाया जा सके।

बॉडी पेंटर (Body Painter)

आजल लोग टैटू के साथ-साथ बॉडी के किसी हिस्से पर पेंट भी करवाते हैं। यह भी काफी ट्रेंड में है। इसी वजह से इस फील्ड में भी बेहतर नौकरी के विकल्प हैं। अगर आपको भी इसमे मजा आता है तो फिर आप इस फील्ड में आगे बढ़ सकते हैं।


कोई टिप्पणी नहीं