Breaking News

जॉब में चाहिए प्रमोशन तो बस गांठ बांध लें ये बातें


 

हर वर्किंग प्रोफेशनल जॉब में प्रमोशन हासिल करने के लिए बहुत मेहनत करता है. अप्रैल-मई में एंप्लॉई इवैल्युएशन प्रोसेस में सभी की मेहनत और तरक्की का आकलन किया जाता है (Performance Evaluation). कंपनी की ग्रोथ के आधार पर ही एंप्लॉई की भी ग्रोथ चेक की जाती है.

अपनी आदतों में कुछ बदलाव कर प्रमोशन पाना आसान हो सकता है (Career Goals). ऑफिस में अपनी टीम के साथ कॉर्डियल रिलेशन बनाना जरूरी होता है. वैसे तो हर कंपनी के इवैल्युएशन को लेकर अलग नियम होते हैं लेकिन सभी एंप्लॉइज को कुछ कॉमन पॉइंट्स पर भी जज किया जाता है. जानिए कंपनी में प्रमोशन के उपाय.

एटिट्यूड कैसा हो?

प्रमोशन के लिए व्यक्ति का एटिट्यूड काफी महत्व रखता है. ऑफिस में अपनी टीम व अन्य लोगों के साथ अपना व्यवहार पॉजिटिव बनाकर रखें (Team Management Skills). हर स्थिति में पॉजिटिव माइंडसेट रखने वाले एंप्लॉइज को प्रमोशन लिस्ट में टॉप पर जरूर रखा जाता है.

गोल्स कैसे बनाएं?

कहीं पर भी काम करते समय अपने गोल्स सेट करना बहुत जरूरी होता है (Career Goals). हर किसी को कुछ शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म गोल्स बनाने चाहिए. लक्ष्यों को डिवाइड करके उन पर काम करना आसान होता है. सिर्फ यही नहीं, बीच-बीच में उन्हें रिव्यू भी करते रहें.

ऑफिस में क्या सीखें?

कुछ भी नया सीखने के लिए कोई उम्र तय नहीं होती है. इसमें उम्र या विभाग का बंधन काम नहीं करता है. ऑफिस में काम करते हुए अपनी स्किल्स बढ़ाने पर भी फोकस करें. इससे आपकी यूटिलिटी बढ़ेगी और आप कंपनी के बेस्ट एसेट्स में गिने जाएंगे 



कोई टिप्पणी नहीं