Breaking News

MAH LLB CET 2023: महाराष्ट्र एलएलबी सीईटी की अधिसूचना जारी, जानिए नए अपडेट

 


स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र ने शैक्षणिक वर्ष 2023-2024 के लिए तीन वर्षीय एलएलबी (MAH LLB 3Yrs CET) में प्रवेश के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की अधिसूचना जारी कर दी है। योग्य उम्मीदवार 15 मार्च से 25 मार्च, 2023 तक आधिकारिक वेबसाइट llb3cet2023.mahacet.org पर प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।  

MAH LLB CET 2023 पात्रता मापदंड

उम्मीदवार किसी भी फैकल्टी में ग्रेजुएट होना चाहिए और एग्रीगेट में न्यूनतम 45% अंकों के साथ आवेदन कर सकता है। प्रवेश के लिए कोई ऊपरी आयु सीमा नहीं है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे योग्यता एवं पात्रता मानदंडों की पूरी जानकारी के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना पुस्तिका को ध्यान से पढ़ें।

 

MAH LLB CET 2023 आवेदन शुल्क

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये है जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 600 रुपये लागू है।

MAH LLB CET 2023 परीक्षा पैटर्न

MAH LLB CET में कुल 150 अंकों के लिए पांच पेपर होंगे - कानूनी योग्यता और कानूनी तर्क, करंट अफेयर्स के साथ सामान्य ज्ञान, तार्किक और विश्लेषणात्मक तर्क, गणितीय योग्यता और अंग्रेजी। प्रश्नों की कुल संख्या 150 होगी।

MAH LLB CET 2023 तीन वर्षीय फुल टाइम-रेगुलर कोर्स में दाखिला

संबंधित शैक्षणिक वर्ष में लॉ में तीन वर्षीय फुल टाइम-रेगुलर प्रोफेशनल डिग्री कोर्स के प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए MAH LLB 3Yrs CET परीक्षा सालाना आयोजित की जाती है। महाराष्ट्र एलएलबी तीन-वर्षीय कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2023 का आयोजन दो और तीन मई को ऑनलाइन एमसीक्यू मोड में महाराष्ट्र राज्य के भीतर और बाहर विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। एलएलबी दाखिला सामान्य प्रवेश परीक्षा दो घंटे की अवधि की होगी। 

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें 

 

कोई टिप्पणी नहीं