Breaking News

CBSE 12th Result: 12वीं में 87.33% स्टूडेंट पास, इन तरीकों से चेक कर सकते हैं रिजल्ट


 

सीबीएसई बोर्ड 12वीं की परीक्षा में इस बार 16.60 लाख छात्र शामिल हुए थे. इनके लिए रिजल्ट की घोषणा की गई है. 

सीबीएसई बोर्ड 12वीं के नतीजे आ गए हैं लेकिन इस बार भी टॉपर्स की लिस्ट यानी मेरिट लिस्ट जारी नहीं की जाएगी. सीबीएसई बोर्ड 12वीं के नतीजे देखने के लिए छात्रों को रोल नंबर, स्कूल नंबर, डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी. ये जानकारियां एडमिट कार्ड से मिल जाएंगी. सीबीएसई बोर्ड 12वीं के नतीजे देखने के लिए छात्रों को रोल नंबर, स्कूल नंबर, डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी. ये जानकारियां एडमिट कार्ड से मिल जाएंगी. 

सीबीएसई बोर्ड 12वीं में इस साल नवोदय विद्यालय के छात्रों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा. यहां के कुल 97.51 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा पास की. 

पहले स्थान पर त्रिवेंद्रम रहा. जबकि दूसरी पोजीशन पर बंगलुरू ने कब्जा जमाया. यहां के 98.64 छात्रों ने परीक्षा पास की. जबकि तीसरे स्थान पर चेन्नई रहा 97.40 परसेंट के साथ. 

सीबीएसई बोर्ड 12वीं के नतीजों में इस साल त्रिवेंद्रम के छात्रों का पास प्रतिशत सबसे अच्छा रहा. यहां के कुल 99.91 परसेंट स्टूडेंट्स ने परीक्षा पास की. 

सीबीएसई बोर्ड 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. इस साल का कुल पास प्रतिशत 87.33 परसेंट रहा जो पिछले सालों से बेहतर है. 

सीबीएसई बोर्ड 12वीं के नतीजे जारी कर दिए गए हैं. इस बार लड़कियों का कुल पास प्रतिशत 90.68 परसेंट रहा. जबकि लड़कों का कुल पास प्रतिशत 84.67 प्रतिशत गया. 

सीबीएसई बोर्ड 12वीं के नतीजे जारी कर दिए गए हैं. रिजल्ट देखने के लिए इन दोनों वेबसाइट्स पर जा सकते हैं - results.cbse.nic और cbseresults.nic.in. 

सीबीएसई बोर्ड ने 12वीं क्लास का रिजल्ट रिलीज कर दिया है. वे छात्र जो परीक्षा में शामिल हुए हों, वे आधिकारिक वेबसाइट से नतीजे चेक कर सकते हैं. 




कोई टिप्पणी नहीं