Breaking News

7 February 2023: दिन की पांच बड़ी ख़बरें 'Top 5 News Of The Day'


1.  
तुर्किए के राष्ट्रपति ने भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में 3 महीने की इमरजेंसी की घोषणा की

तुर्किए के राष्ट्रपति एर्दोगन ने बड़े पैमाने पर भूकंप से प्रभावित 10 प्रांतों में 3 महीने की आपात स्थिति की घोषणा की. तुर्किए की अनादोलू समाचार एजेंसी ने राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन के हवाले से रिपोर्ट दी.

6 फरवरी को देश में आए विनाशकारी भूकंप में 5000 से अधिक लोगों की मौत पर शोक व्यक्त करने के लिए दिल्ली में तुर्किए के दूतावास में तुर्किए का झंडा आधा झुका हुआ है. 

2. जेईई मेन जनवरी सत्र का रिजल्ट घोषित, 20 कैंडिडेट्स को मिलें फुल मार्क्स


जेईई मेन 2022 जनवरी सत्र का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. जेईई मेन 2023 सत्र 1 परीक्षा दे चुके उम्मीदवार अपने रिजल्ट को एनटीए की आधिकारिक साइट ntaresults.nic.in या जेईई की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in से चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बताया कि जेईई मेन 2023 जनवरी सत्र की परीक्षा में 20 उम्मीदवारों ने परफेक्ट 100 पर्सेंटाइल हासिल किया है. एनटीए ने कहा कि 100 एनटीए स्कोर वाले सभी उम्मीदवार पुरुष हैं.

3. DMRC ने मेट्रो में रील बनाने वालों को किया सावधान


आपने कई ऐसे वायरल वीडियो देखे होंगे, जिसमें युवा दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में नाच रहे हैं। आजकल युवा डांस करने की रील और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डालते हैं। युवाओं के इस कदम से कहीं न कहीं मेट्रो में सफर कर रहे यात्रियों को भी समस्या होती है। इसी को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल कोरपोरेशन (डीएमआरसी, DMRC) ऐसे लोगों को सावधान रहने के लिए कहा है, जो वीडियो बनाते हैं।डीएमआरसी ने सोशल मीडिया पर एक मीम (Meme) शेयर किया है, जिसमें वो लोगों को न नाचने की सलाह दे रही है। उन्होंने आरआरआर (RRR Movie) फिल्म का ऑस्कर के लिए नॉमिनेट मशहूर गाना नाटू-नाटू (Naatu-Naatu) का प्रयोग कर लोगों को नाचने से मना किया है। सावधान करते हुए लिखा है "नाचना मजेदार है, लेकिन दिल्ली मेट्रो में ना-नाचो।"

4. KVS Exam 2023: केवीएस टीजीटी एग्जाम सिटी स्लिप रिलीज

केवीएस टीजीटी एग्जाम सिटी स्लिप रिलीज हो चुकी है। केंद्रीय विद्यालय संगठन (Kendriya Vidyalaya Sangathan, KVS) ने ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (Trained Graduate Teacher) पद के लिए एग्जाम सिटी स्लिप आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर रिलीज की है। इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थी पोर्टल से इसे डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थी को सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए एप्लीकेशन नंबर, डेटऑफ बर्थ और सिक्योरिटी पिन की जरूरत होगी। इसके बाद अभ्यर्थी स्लिप को पोर्टल पर प्राप्त कर पाएंगे।

 5. भारत के नक्शे पर चले 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार तो भड़के देशभक्त

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार अपने उत्तरी अमेरिका दौरे से पहले एक प्रमोशनल वीडियो को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं। इसमें उन्हें भारत के नक्शे पर चलते हुए दिखाया गया है। एक्टर ने हाल ही में एक विज्ञापन की क्लिप ट्विटर पर पोस्ट की, जिसमें वह ग्लोब पर चल रहे हैं। नेटिज़न्स ने यह नोटिस किया कि एक्टर क्लिप में भारत के नक्शे पर पैर रखे हुए हैं। और देश के प्रति कोई सम्मान नहीं दिखा रहे। इसी पर लोगों ने उन्हें दौड़ा लिया। तुरंत इसे भारत के नक्शे का अनादर करार दिया।

अगर आप United India News की इस प्रस्तुति को पसंद कर रहे हैं, तो हमारे Whatsapp Group से आज ही जुड़ें, Click Here!


कोई टिप्पणी नहीं