Breaking News

हाईटेक फीचर्स के साथ मारुति सुजुकी बलेनो लॉन्च

 


मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में बलेनो का फेसलिफ्टेड वर्जन लॉन्च कर दिया है. कई टीजर के बाद, यह प्रीमियम हैचबैक अब पेश है और इसे अपने पुराने वेरिएंट की तुलना में अपडेट का एक ग्रुप मिलता है. पहली बार इसे 2015 में लॉन्च किया गया था, यह लगभग 7 साल के लंबे लाइफसाइकल में बलेनो के लिए दूसरा बड़ा अपडेट है. नई 2022 मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट की कीमतें भारत में 6.35 लाख रुपये, एक्स-शोरूम से शुरू होती हैं. 

2022 मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट एक नए 1.2-लीटर के-सीरीज डुअल जेट, डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन के साथ आई है जो माइलेज बढ़ाने के लिए स्टार्ट / स्टॉप तकनीक के साथ आता है. यह लगभग 88.5 hp की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी (एजीएस) के साथ आता है. यह 22.94 kmpl तक का माइलेज देने का दावा करती है.

नई 2022 मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट फीचर्स से भरी हुई है. इसमें एंड्रॉयड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले और 40+ कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ एक नया 9.0-इंच स्मार्टप्ले प्रो + टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को स्पोर्ट करता है. कुछ अन्य नए हाई-टेक फीचर्स में एक हेड-अप डिस्प्ले, एक 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, एलेक्सा कनेक्ट, एक ऑल-एलईडी लाइटिंग सिस्टम, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, रियर एसी वेंट और छह एयरबैग, ईएसपी, हिल होल्ड असिस्ट आदि जैसे सेफ्टी इक्यूपमेंट्स शामिल हैं.

मारुति सुजुकी नई बलेनो को चार ट्रिम लेवल में पेश कर रही है. वे सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा हैं. भारत में नई 2022 मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट की कीमतें 6.35 लाख रुपये से 9.49 लाख रुपये, एक्स-शोरूम के बीच हैं. इसके लिए बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और कोई भी इस प्रीमियम हैचबैक को 11,000 रुपये की टोकन राशि देकर बुक कर सकता है. इसका मुकाबला Hyundai i20, Honda Jazz, Tata Altroz, आदि से है.

कोई टिप्पणी नहीं